Friday 13 December 2019

NIOS ASSIGNMENT SOLVED 2020-2019

NIOS ASSIGNMENT SOLVED 2020

एनआईओएस हर साल दो बार दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं का आयोजन करता है पहली बार अप्रैल-मई और दूसरी बार अक्टूबर-नवंबर में इन परीक्षाओं का आयोजन किया जाता है।  इस साल अक्टूबर में आयोजित परीक्षाओं में 3.5 लाख छात्र शामिल हुए थे।
ओपन बोर्ड से कक्षा 10 और कक्षा 12 कर रहे छात्रों को एनआईओएस द्वारा प्रदान किए गए कार्यक्रम में उल्लिखित अंतिम तिथि से पहले अपने एनआईओएस असाइनमेंट जमा करना अनिवार्य है.
नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (एनआईओएस) ने माध्यमिक Secondary और senior secondary स्तर के लिए एनआईओएस ट्यूटर marked असाइनमेंट जमा करने की तारीखों की घोषणा कर दी है.
साथ ही छात्र इसके अलावा, नीचे दिए गए आधिकारिक लिंक के माध्यम से अपने विषयों के लिए TMA डाउनलोड कर सकते हैं.-

Last Date of Nios Assignment 2019-20

April-May SessionJanuary 31February 15
October-November SessionJuly 31August 15

हम आपको बता दे कि  ट्यूटर मार्कड असाइनमेंट (TMA) कक्षा 10 या कक्षा 12 के स्तर पर नामांकित पाठ्यक्रम द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले एनआईओएस असाइनमेंट हैं. जिसके अंतर्गत छात्रों द्वारा चुने गए प्रत्येक विषय के लिए, तीन असाइनमेंट होंगे, प्रत्येक असाइनमेंट 6 प्रश्नों पर आधारित होगा. छात्रों को मूल्यांकन के लिए आवंटित मान्यता प्राप्त संस्थान (AI) में सभी असाइनमेंट को पूरा कर शिक्षकों/ट्यूटर/coordinators को जमा करना अनिवार्य है. TMA 20 अंको का का होता हैं |
एनआईओएस असाइनमेंट का महत्व:
माध्यमिक स्तर के लिए TMA एनआईओएस असाइनमेंट का वेटेज 20% की अंको का होगा. अंतिम परीक्षाओं के बाद छात्रों की मार्क शीट पर अलग से (एक अलग कॉलम में) इन अंकों का भी उल्लेख किया जाएगा.
TMA में हर प्रकार के प्रश्न छात्रों के लिए उपलब्ध कराए जाते हैं, जैसे अति-लघुउत्तरीय प्रश्न, लघुउत्तरीय प्रश्न, दीर्घ-उत्तरीय प्रश्न तथा प्रोजेक्ट (प्रैक्टिकल) बेस्ड प्रश्न. हमारे वेबसाइट पे असाइनमेंट आंसर शीट पीडीएफ मे उपलब्ध हैं
Website : www.growtheducationpoints.com
Contact Us -9582489391,7992278944
or Join WhatsApp

No comments:

Post a Comment

Popular Posts